গর্ভাবস্থায় যে খাবার খাবেন না आइकन

1.4.0 by BoishakhiApps


Dec 9, 2023

গর্ভাবস্থায় যে খাবার খাবেন না के बारे में

यह देखते हुए कि गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य, सभी खाद्य नहीं खाना चाहिए। एपे को ध्यान में रखना

गर्भावस्था के दौरान महिलाएं बहुत कुछ खाना चाहती हैं। वे उन खाद्य पदार्थों को खाना चाहते हैं जो वे आमतौर पर नहीं खाना चाहते हैं। प्रेमी की इच्छा का सम्मान करते हुए पति भी बिना कुछ सोचे अपनी पत्नी को भोजन करा देता है। लेकिन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए गर्भवती महिलाओं को सभी खाद्य पदार्थ नहीं खाने चाहिए।

हाल ही में, एक अमेरिकी न्यूरोलॉजिस्ट और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. निकोल एवेना ने कहा कि कुछ खाद्य पदार्थ खाने से गर्भवती महिला और उसके अजन्मे बच्चे को गंभीर नुकसान हो सकता है।

कच्चा या आधा पका पपीता गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत हानिकारक होता है। कच्चे पपीते में लेटेक्स नामक पदार्थ होता है जो गर्भपात का कारण बन सकता है। जानकारों का कहना है कि पपीता पकने पर खाया जा सकता है। लेकिन यह भी हरा होना चाहिए। वर्तमान में अधिकांश समय पपीता रसायनों के साथ पकाया जाता है। ये पके पपीते भी हानिकारक होते हैं।

कई लोगों का कहना है कि उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान कच्चा पपीता खाया लेकिन उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। ऐसा हो सकता है। कच्चा पपीता खाने से कोई समस्या नहीं होती है। लेकिन जोखिम बना रहता है। इसलिए अजन्मे बच्चे के बारे में सोचकर यह जोखिम नहीं उठाना चाहिए। इसलिए गर्भावस्था के दौरान कच्चा भी पपीता खाने से बचें।

शुद्ध फलों का रस पीना निश्चित रूप से स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है। बहुत से लोग फलों का रस तभी पीते हैं जब उनके पास क्षमता और अवसर होता है। अपने प्यारे बच्चे को भी पिला दो। लेकिन गर्भ में पल रहे बच्चे को ध्यान में रखते हुए महिलाओं के लिए अच्छा होगा कि गर्भावस्था के दौरान इसका सेवन न करें।

दुकान से या किसी और के द्वारा बनाए गए इन जूस का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। यकीनन साफ-सफाई की कमी के कारण ये पौष्टिक पेय बहुत हानिकारक हो सकते हैं। जिससे गर्भवती महिलाएं कई तरह की बीमारियों से पीड़ित हो सकती हैं। जिसका असर गर्भ में पल रहे बच्चे पर पड़ सकता है।

गर्भावस्था के दौरान डॉक्टर की सलाह के बिना कोई भी दवा नहीं लेनी चाहिए। किसी भी तरह की अनावश्यक दवा का सेवन बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

गर्भवती मां की जागरूकता से ही स्वस्थ बच्चे को जन्म मिल सकता है। उम्मीद है, गर्भवती माताओं को भोजन के बारे में पता होगा, समझेंगे और सलाह के साथ भोजन को आहार सूची में शामिल करेंगे।

सब ठीक होंगे, स्वस्थ रहिये। सभी को सफलता मिले।

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन গর্ভাবস্থায় যে খাবার খাবেন না अपडेट 1.4.0

द्वारा डाली गई

เสือ มั้ง

Android ज़रूरी है

Android 5.1+

अधिक दिखाएं

नवीनतम संस्करण 1.4.0 में नया क्या है

Last updated on Dec 9, 2023

# Fixed some bugs
# Major theme update
# Performance issue solved

अधिक दिखाएं

গর্ভাবস্থায় যে খাবার খাবেন না स्क्रीनशॉट

पिछले 24 घंटों में लोकप्रिय लेख

टिप्पणी लोड हो रहा है...
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।