আরজ আলী সমীপে आइकन

1.1.9 by Infotech Ltd


Sep 13, 2022

আরজ আলী সমীপে के बारे में

लेखक आरिफ आज़ाद की दूसरी पुस्तक "आरज़ अली सम्पपे" को पढ़ने के लिए अब ऐप डाउनलोड करें।

- किताब को अर्ज अली मटुब्बर ने लिखा है। अर्ज अली मटुब्बर का जन्म बरिसाल जिले में हुआ था। उनकी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं थी, लेकिन उन्हें स्व-शिक्षा दी गई थी। ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने कलम को धर्म के प्रति एक तरह से घृणा के कारण पकड़ रखा था। विज्ञान-दिमाग के नाम पर अर्ज अली जो गलती करते हैं, वह धर्म, विज्ञान और दर्शन को एक ही श्रेणी में लाना है।

- पानी ऑक्सीजन और हाइड्रोजन के मेल से बनता है - यह विज्ञान की बात है। चोरी करने के लिए हाथ काटना या व्यभिचार के लिए पत्थर मारकर हत्या करना या हत्या के बदले किसी की हत्या करना धर्म की बात है। यद्यपि दर्शनशास्त्र में इसके बारे में कुछ कहा गया है, विज्ञान में ऐसा कुछ नहीं है। इस मामले में, एक ही वजन के तहत विभिन्न विषयों को तौलना मूर्खता होगी। विडंबना यह है कि अज्ञेयवादी, नास्तिक और धर्मनिरपेक्षतावादी विज्ञान के नाम पर तीन अलग-अलग विषयों को तौलते हैं।

- श्री आरज़ अली ने मूल इस्लाम में समाज में प्रचलित कुछ अंधविश्वासों पर सवाल उठाया है। लेकिन कुरान और हदीस का अधिकांश प्रचलित अंधविश्वासों से कोई लेना-देना नहीं है। श्री अर्ज अली ने क्या गलत किया, उनके प्रश्न का स्रोत कितना सही है? क्या उसने सच में सच्चाई खोज ली है? उनका विस्तृत उत्तर "अर्ज अली के पास" पुस्तक में मिलेगा।

- इस किताब को लेखक आरिफ आजाद ने लिखा है। जो वर्तमान पाठक समाज में बहुत लोकप्रिय है। उनके द्वारा लिखित विरोधाभास साजिद, बेला फुरबार से पहले, कहानियां अलग हैं, वापसी के पास बहुत लोकप्रिय हैं, सच कह रही हैं और अर्ज अली। इसके अलावा, उनकी अन्य पुस्तकों ने भी अपना नाम कमाया है। इस किताब में आरिफ आजाद ने आरज अली की कई गलतफहमियों का जवाब दिया है और सच्चाई को कुरान और विज्ञान की रोशनी में पेश किया है। अर्ज अली ने सभी मनगढ़ंत तर्कों को तोड़ा है।

नवीनतम संस्करण 1.1.9 में नया क्या है

Last updated on Sep 13, 2022

নতুন ডিজাইন ও ফিচার
পূর্বের পড়া মনে রাখবে
নতুন পিডিএফ

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन আরজ আলী সমীপে अपडेट 1.1.9

द्वारा डाली गई

Carlos Gallardo

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

अधिक दिखाएं

আরজ আলী সমীপে स्क्रीनशॉट

टिप्पणी लोड हो रहा है...
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।