كتاب فضائل رمضان - بدون نت आइकन

1.0 by Noursal


Mar 26, 2024

كتاب فضائل رمضان - بدون نت के बारे में

किताबों और कहानियों के एप्लिकेशन के साथ और इंटरनेट के बिना इब्न अबी अल-दुनिया की पुस्तक द वर्चुज़ ऑफ रमज़ान का आनंद लें।

📖 इब्न अबी अल-दुनिया द्वारा रमज़ान के गुणों की पुस्तक 📖

अबू बक्र बिन अब्दुल्ला बिन मुहम्मद बिन उबैद बिन सुफियान बिन क़ैस अल-बगदादी द्वारा, जिसे इब्न अबी अल-दुनिया के नाम से जाना जाता है

इंटरनेट और कई अन्य सुविधाओं के बिना, किताबों और कहानियों के अनुप्रयोग के साथ, इब्न अबी अल-दुनिया की पुस्तक द वर्चुज़ ऑफ रमज़ान को पढ़ने का आनंद लें।

अल-हाफ़िज़ इब्न अबी अल-दुनिया के कई पत्रों में से एक, जिसे उन्होंने विशेष रूप से तीसरी शताब्दी हिजरी में रमज़ान के महीने के गुणों और उपवास के उद्देश्यों का उल्लेख करने के लिए समर्पित किया था, जिसमें उन्होंने इसमें शामिल कई हदीसों का उल्लेख किया था। रमज़ान के महीने की विशेषताएं, इसके गुण, इसके दौरान प्रार्थना करने का गुण, और इसके सुहूर में देरी करने और इसके उपवास को जल्दी तोड़ने की वांछनीयता, और यह व्यापक हो गया है। हदीस भाग को अधिकांश विद्वानों द्वारा स्वीकार किया गया था, और उन्होंने उद्धृत किया यह उनकी किताबों और हदीस कार्यों में है।

इस पुस्तक में, लेखक ने रमज़ान के महीने की विशेषताओं और उसके गुणों पर हदीसें और रिपोर्टें एकत्र कीं, जिनकी संख्या इस हदीस भाग में तिरसठ हदीसों तक पहुँच गई। उन्होंने नौ हदीसों में शाबान की फजीलत और उसकी विशेषताओं का उल्लेख करने वाली हदीसों से शुरुआत की, फिर उन्होंने रमज़ान के महीने और उसकी फजीलतों का जिक्र करते हुए और उसके दौरान रोजा रखने वाले की स्थिति को समझाते हुए वर्णित हदीसों से उनका अनुसरण किया, और लयलात अल-क़द्र का गुण, और उसके आखिरी दस दिनों में इसकी तलाश करना, और रमज़ान में उदारता और खर्च करने का आग्रह करना, और रमज़ान के दौरान अंगों को संरक्षित करने का आग्रह करना। और रमज़ान के महीने के दौरान प्रार्थना में खड़े होने के गुण की व्याख्या , और इसके दौरान खड़े रहने की प्रार्थना के साथ रमज़ान के महीने को पुनर्जीवित करने के बारे में साथियों से रिपोर्ट की गई। इसके अलावा हदीसों में रमज़ान के महीने के दौरान सुहूर और इसमें देरी के बारे में भी बताया गया है।

यह उन स्रोतों के एक बयान के अतिरिक्त है जिनका उल्लेख कई हदीस विद्वानों से इस पुस्तक को याद करने और निर्देशित करने में किया गया था, और यह पुस्तक के अंत में आया था: "इसका अंत, और भगवान की स्तुति करो, भगवान की स्तुति करो द वर्ल्ड्स, पर अहमद बिन अब्दुल्ला बिन अल-मुस्लिम बिन हम्माद बिन मयसरह अल-आज़दी ने टिप्पणी की, भगवान उन्हें और उनके माता-पिता और उन सभी को माफ कर दें जिनसे मैं माफी मांगता हूं, और भगवान का आशीर्वाद और शांति हमारे गुरु मुहम्मद पर हो, उसका परिवार और साथी।”

लेखक:

अल-हाफ़िज़ अबू बक्र, अब्दुल्ला बिन मुहम्मद बिन उबैद बिन सुफियान बिन क़ैस अल-बगदादी अल-कुरैशी, उनके ग्राहक, उमय्यद के वफादार (208 एएच - 281 एएच), उपनाम इब्न अबी अल-दुनिया (उनकी उपाधि उनके नाम पर भारी पड़ गई) जब तक वह इसके लिए प्रसिद्ध नहीं हो गया); अल-हाफ़िज़ अबू बक्र का जन्म बगदाद शहर में, तीसरी शताब्दी एएच की शुरुआत में, वर्ष दो सौ आठ (208 एएच) में हुआ था। वह एक अरब इतिहासकार और लेखक हैं। उन्होंने अल-मुत्तदिद अल-अब्बासी और उनके बेटे अल-मुक्ताफ़ी बिल्लाह को पढ़ाया। अल-हाफ़िज़ इब्न कथीर - भगवान उन पर दया करें - ने शुरुआत और अंत में उनके बारे में कहा: " वह अपने कई, उपयोगी और लोकप्रिय लेखों के लिए प्रसिद्ध हैं, जो अल-रूक़िक और अन्य चीजों में व्यापक हैं, और वह ईमानदार, याद रखने वाले और शिष्टता वाले थे।

❇️ इब्न अबी अल-दुनिया की पुस्तक द वर्चुज़ ऑफ रमज़ान की कुछ समीक्षाएँ ❇️

▪️समीक्षाओं का स्रोत: www.goodreads.com/ar/book/show/20813836▪️

- रमज़ान के शुक्रिया से जुड़े विभिन्न खंडों में 63 उपन्यास।

मुहम्मद

❇️ इब्न अबी अल-दुनिया की पुस्तक द वर्च्यूज ऑफ रमज़ान से कुछ विषय ❇️

- रमजान के महीने और उसकी फजीलतों का जिक्र

- रमज़ान के महीने में इबादत करना

- सुहूर में

हम आपके सुझावों और हमारे साथ संचार से खुश हैं

[email protected]

www.Noursal.com

नवीनतम संस्करण 1.0 में नया क्या है

Last updated on Mar 26, 2024

✔ اضافة قارئ النص الآلي للاستماع للكتاب بشكل صوتي .
✔ اضافة إمكانية كتابة ملاحظاتك مع لوحة تحكم كاملة .
✔ اضافة اعدادات للتطبيق للتحكم في كافة الخصائص داخله .
✔ اضافة صفحة الهدايا للمزيد من المزايا بالتطبيق .
✔ اضافة صفحة كتب اخري للمؤلف ابن ابي الدنيا .
✔ تثبيت كافة اعداداتك بشكل تلقائي .
✔ تحسين في الشكل العام للتطبيق لتجربة افضل .

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन كتاب فضائل رمضان - بدون نت अपडेट 1.0

द्वारा डाली गई

Allen Orticio

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

كتاب فضائل رمضان - بدون نت Google Play प्राप्त करें

अधिक दिखाएं

كتاب فضائل رمضان - بدون نت स्क्रीनशॉट

टिप्पणी लोड हो रहा है...
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।