دعاء للميت : دعاء للميت كتابه आइकन

6 by Duas Muslim apps


Sep 4, 2023

دعاء للميت : دعاء للميت كتابه के बारे में

दफन के बाद मृतकों के लिए प्रार्थना, मृतक को लिखित और विदाई, बिना नेट के 2021 के स्पष्टीकरण और स्पष्टीकरण के साथ

बिना जाल के दफनाने के बाद मृतकों के लिए प्रार्थनाओं का आवेदन, मृतक को विदाई देना, 2021 के स्पष्टीकरण और स्पष्टीकरण के साथ

दफनाने के बाद मृतक के लिए प्रार्थना करना सबसे अच्छी बात है, जाने से पहले मृतक को अलविदा कहना और उसे कब्र में अकेला छोड़ देना, और मृतकों के लिए प्रार्थना करना एक भविष्यवाणी आदेश है कि ईश्वर के दूत - भगवान उसे आशीर्वाद दें और उसे अनुदान दें शांति - हमें ऐसा करने का आग्रह किया, क्योंकि दफनाने के बाद मृतकों के लिए दुआ करना उन कार्यों में से एक है जो किसी व्यक्ति की मृत्यु के साथ बंद नहीं होता है। दफनाने और बैठने के बाद मृतकों के लिए दुआ दोहराने की अनुमति के संबंध में मामला कई लोगों के लिए भ्रमित करने वाला है। उसकी कब्र पर सार्वजनिक रूप से या गुप्त रूप से, और चाहे वह व्यक्तिगत हो या सामूहिक तरीके से, और दफनाने के बाद मृतकों के लिए प्रार्थना के सर्वोत्तम सूत्र के बारे में।

दफ़न के बाद मुर्दे के लिए दुआ, उसकी विशेषताएँ और हुक्म

दफनाने के बाद मृतकों के लिए प्रार्थना; इसका विवरण और नियम, जिसमें यह कहा गया है कि कब्रों पर सार्वजनिक रूप से दफनाने के बाद मृतकों के लिए प्रार्थना करना, ईश्वर के दूत के अधिकार पर एक सुन्नत है - ईश्वर की प्रार्थना और शांति उस पर हो - और उन्होंने इसकी सिफारिश की हमें कई महान भविष्यसूचक हदीसों में; यह सुनन अबी दाऊद में ओथमान बिन अफ्फान के अधिकार पर आया था, भगवान उससे प्रसन्न हो सकते हैं, जिन्होंने कहा: पैगंबर, भगवान की प्रार्थना और शांति उन पर हो, मृतकों को दफनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है

दफनाने के बाद मृतकों के लिए प्रार्थना, क्या यह गुप्त या सार्वजनिक है? इसी तरह, यह बेहतर है, क्योंकि यह ईश्वर के दूत से साबित हुआ था - भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो - कि मृतकों के लिए प्रार्थना में कोई प्रतिबंध नहीं है दफनाना, इसलिए उन सभी की अनुमति है, गुप्त रूप से, सार्वजनिक रूप से, व्यक्तिगत रूप से और सामूहिक रूप से। और यह दिल को जागृत करता है, खासकर अगर कोई उपदेश हो, जो अल-तिर्मिज़ी द्वारा सुनाई गई बातों पर आधारित हो, कि ईश्वर के दूत - ईश्वर की प्रार्थनाएं और शांति उस पर हो - कहा: "भगवान का हाथ मंडली के साथ है।"

मृतकों के लिए दया और क्षमा के साथ एक प्रार्थना लिखी गई है, जो मृतक के लिए सबसे अच्छी प्रार्थना है जो पुनरुत्थान के दिन उसके कष्टों से छुटकारा दिलाएगी।

मृतकों के लिए प्रार्थना करना, क्षमा मांगना, और भिक्षा देना मृतकों के लिए सबसे अच्छी भिक्षा में से एक है। हम इस दुनिया में सर्वशक्तिमान ईश्वर के हैं। यदि ईश्वर अपने भरोसे को बुलाता है, तो हमें रोने और विलाप करने की अनुमति नहीं है। इसलिए, दूत, भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर हो, हमें मृतकों के लिए प्रार्थना करने का आदेश दिया। इस लेख में, आपको मृतकों के लिए एक संपूर्ण प्रार्थना, मृतक के लिए प्रार्थना, और प्रार्थना के लिए सबसे अच्छी प्रार्थना की आवश्यकता है। यह उचित है मृत पिता या मृत मां के लिए प्रार्थना में आपका व्यापक संदर्भ होने का समय। इसके अलावा, दोस्त और रिश्तेदार उन्हें आपकी प्रार्थनाओं से न भूलें, क्योंकि उन्हें प्रार्थना की सख्त जरूरत है।

दफनाने के बाद मृतक के लिए ज़ोर से प्रार्थना करना कब्रिस्तान छोड़ने और उसे उसकी कब्र में अकेला छोड़ने से पहले सबसे अच्छी बात है।

इसके अलावा, हम मृतक की कब्र पर जाना और मृतकों के लिए दुआ करना नहीं भूलते, क्योंकि यह प्रिय सुन्नतों में से एक है, लेकिन हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कब्रिस्तान पर न बैठें क्योंकि यह मृतकों का अपमान है, क्योंकि जो चीज हमें नुकसान पहुंचाती है उससे हमारे जैसे मृतकों को नुकसान होता है, और हमें एक महत्वपूर्ण बिंदु को ध्यान में रखना चाहिए, जो कि जब हम मृतकों की कब्र के पास बैठते हैं तो विचार और चेतावनी के इरादे को जागृत करना है, और हम यह नहीं भूलते हैं कि हम हैं जिस दिन हम उसकी तरह कब्र में होंगे, आपको यह सोचना होगा कि आप क्या चाहते हैं कि दूसरे आपकी कब्र पर आएं, जैसे प्रार्थना करना, माफी मांगना, सच्चे इरादे से कुरान पढ़ना। और यह उसके लिए कर रहा हूँ

मृत संक्षिप्त के लिए सबसे अच्छी प्रार्थना

दफ़नाने के बाद मृतकों के लिए ईश्वर के दूत के अधिकार पर एक प्रार्थना की सूचना दी गई थी - ईश्वर उन्हें आशीर्वाद दे और उन्हें शांति प्रदान करे - नेक हदीस में, हमें उनके कथन में निहित मृतक के लिए सर्वोत्तम संक्षिप्त प्रार्थना के लिए मार्गदर्शन करने के लिए - ईश्वर करे उसे आशीर्वाद दें और उसे शांति प्रदान करें -: "अपने भाई के लिए क्षमा मांगें और उससे दृढ़ता के लिए पूछें।" क्योंकि अब उससे पूछा जा रहा है", यह दिखाने के लिए कि दफनाने के बाद मृतकों के लिए प्रार्थना और मृतकों के लिए सबसे अच्छी संक्षिप्त प्रार्थना मृतक के लिए क्षमा मांगना और कब्र में मांगे जाने पर उसकी दृढ़ता के लिए प्रार्थना करना है।

दफ़नाने के बाद मृतकों के लिए एक प्रार्थना लिखी जाती है

मृतक के लिए प्रार्थना पूर्ण और लिखित है, जो हदीस और पैगंबर की सम्मानजनक सुन्नत में निहित है, दफनाने के बाद मृतक के लिए प्रार्थना के कई उदाहरण: "हे भगवान, उसे अपने अकेलेपन में, उसके अकेलेपन में भूल जाओ, और उसके अलगाव में।”

"हे भगवान, इसे एक धन्य घर भेजो, और आप दोनों घरों में सर्वश्रेष्ठ हैं।" मृतकों के लिए प्रार्थना

"हे अल्लाह, वास्तव में संतों और शहीदों और नेक लोगों का घर है और वही साथी हैं"

मृतकों के लिए एक प्रार्थना। हमें आशा है कि आपको एप्लिकेशन पसंद आएगी, और हमें रेट करना न भूलें, और भगवान आपको आशीर्वाद दें। हम आपके सुखद दिन की कामना करते हैं।

नवीनतम संस्करण 6 में नया क्या है

Last updated on Sep 4, 2023

Minor bug fixes and improvements. Install or update to the newest version to check it out!

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन دعاء للميت : دعاء للميت كتابه अपडेट 6

द्वारा डाली गई

Rogelio Oliver Cruz

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

دعاء للميت : دعاء للميت كتابه Google Play प्राप्त करें

अधिक दिखाएं

دعاء للميت : دعاء للميت كتابه स्क्रीनशॉट

टिप्पणी लोड हो रहा है...
भाषाओं
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।