خلفيات فصل الخريف के बारे में

शरद ऋतु वॉलपेपर ऐप में शरद ऋतु के चित्र शामिल हैं

शरद वॉलपेपर ऐप में शरद ऋतु के मौसम की तस्वीरें हैं

पतझड़ का मौसम वह मौसम है जो गर्मियों और सर्दियों के मौसम के बीच आता है, जब तापमान धीरे-धीरे गिरना शुरू हो जाता है, और पतझड़ के मौसम का तापमान गर्मी के मौसम की गर्मी और सर्दियों के मौसम की ठंडक के बीच होता है; यह मध्यम और उच्च अक्षांशों में होता है, और ध्रुवीय क्षेत्रों में शरद ऋतु का मौसम बहुत कम होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मौसम में पेड़ों से पत्ते गिरने लगते हैं

शरद ऋतु वॉलपेपर एप्लिकेशन आपको कई छवियां प्रदान करता है जिन्हें आप हमारे एप्लिकेशन के माध्यम से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, और आप उन्हें सोशल मीडिया, स्नैपचैट, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के माध्यम से साझा कर सकते हैं, और आप उन्हें दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं

शरद ऋतु का मौसम प्रत्येक वर्ष के सितंबर में शुरू होता है, जो कि शरद ऋतु विषुव की अवधि है, और इसकी आधिकारिक शुरुआत सितंबर के मध्य में निर्धारित की जाती है, और विषुव वह दिन होता है जब सूर्य भूमध्य रेखा पर सीधे उगता है, और दिन और रात लगभग बराबर होती है, और विषुव वर्ष में दो बार होता है, जब यह मार्च के दौरान एक बार होता है, जो वसंत का पहला दिन होता है, और फिर सितंबर में, जो शरद ऋतु का पहला दिन होता है, और शरद ऋतु विषुव आमतौर पर या उसके आसपास होता है इक्कीस सितंबर।

शरद ऋतु वर्ष की चार ऋतुओं में से एक है और ग्रीष्म ऋतु के बाद आती है और इसके बाद सर्दियाँ आती हैं, और ठंडे ध्रुवीय क्षेत्रों में शरद ऋतु का मौसम बहुत कम होता है, और तापमान धीरे-धीरे कम होने लगता है, जब तक कि वे बीच में नहीं पहुँच जाते। गर्मी के मौसम की गर्मी और सर्दियों के मौसम की ठंडक, और पतझड़ के मौसम में पेड़ों के पत्तों का गिरना गवाह है।

पतझड़ में, हरे क्लोरोफिल का उत्पादन बंद हो जाता है, जो पत्तियों को सूर्य के प्रकाश को अवशोषित करने और ऊर्जा उत्पन्न करने में मदद करता है, और तापमान में परिवर्तन और जल्दी पाला पड़ने से ऊर्जा उत्पादन अधिक तेज़ी से रुक जाता है, इसलिए पत्तियों पर हरा रंग गायब हो जाता है और नारंगी और पीले रंग दिखाई देने लगते हैं।

जिसमें पत्तियों का रंग हरे से पीले, लाल, नारंगी या भूरे रंग में बदल जाता है और यह अंतिम चरण होता है जिसके बाद सभी पत्ते पेड़ से गिर जाते हैं।

ऐसा होता है कि रात की लंबाई दिन की लंबाई के बराबर होती है, फिर दिन धीरे-धीरे कम होने लगता है और रात धीरे-धीरे बढ़ने लगती है।

इसमें अस्थिर मौसम है, क्योंकि यह एक मौसम में अन्य तीन मौसमों को जोड़ता है, जिसमें मौसम ज्यादातर समय मध्यम रहता है, और कुछ गर्मी की लहरों और कुछ ठंडी हवाओं के साथ, रात के घंटों में, और में बीच-बीच में हो सकता है। बहुत सवेरे।

पतझड़ के मौसम में जब पक्षी आने वाली ठंड से बचने के लिए दूर देशों में प्रवास करते हैं

शरद ऋतु वर्ष के मौसमों में से एक है, और इस मौसम के अन्य मौसमों की तुलना में कई फायदे हैं। कुछ ऐसे हैं जो इसे पसंद करते हैं और कुछ ऐसे हैं जो इससे नफरत करते हैं

ऐसे कई विशिष्ट शब्द और विचार भी हैं जो पतझड़ के मौसम के बारे में बात करते हैं, जो इस मौसम की सुंदरता और इसके परिदृश्य की सुंदरता को व्यक्त करते हैं, जो पीले और नारंगी रंग में ढंके हुए हैं, जो गिरे हुए पत्तों का रंग है जो कि अधीन थे इस मौसम में मुरझा जाते हैं और अपने जीवन से अलग हो जाते हैं।

पतझड़ साल का एक विशेष मौसम होता है जब पत्तियाँ सुंदर पीली और भूरी हो जाती हैं और नई पत्तियों के बढ़ने और खिलने के लिए रास्ता बनाने के लिए गिर जाती हैं

मैं उस स्वादिष्ट दृश्य से आकर्षित होता हूं, जब पत्ते गिरते हैं, एक मौसम के अंत की घोषणा करते हैं जो एक शीर्षक देता है, पीले और भूरे रंग के पत्ते हर जगह गिरते हैं, शरद ऋतु वह मौसम है जिसमें पत्तियां मुरझा जाती हैं और तब तक रंग बदलती हैं जब तक कि वे सूखे पर नहीं बैठतीं सूरज की चिलचिलाती गर्मी के कारण जमीन।

इस बीच, जब पत्ते जगह को ढंकते हैं, मैं पेड़ों के बीच चलता हूं, और हर जगह से पत्ते मुझ पर गिरते हैं, मुझे कितना अजीब लगता है जब भी मैं इसके सूखे पत्तों में से एक पर कदम रखता हूं, जिसे मैं अपने हाथों से छूता हूं पैर, एक नरम, शांत कर्कश का कारण बना, उस गर्म मौसम को अलविदा कह रहा था और अपनी मीठी ठंडक के साथ सर्दियों की तैयारी की घोषणा कर रहा था।

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन خلفيات فصل الخريف अपडेट 3

द्वारा डाली गई

Md. Shoriful Islam Shorif

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

خلفيات فصل الخريف Google Play प्राप्त करें

अधिक दिखाएं

नवीनतम संस्करण 3 में नया क्या है

Last updated on Sep 7, 2023

يحتوي تطبيق خلفيات فصل الخريف على صور فصل الخريف

अधिक दिखाएं

خلفيات فصل الخريف स्क्रीनशॉट

पिछले 24 घंटों में लोकप्रिय लेख

टिप्पणी लोड हो रहा है...
भाषाओं
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।