حياة العرب في الجاهلية आइकन

5 by SARA HD


Feb 13, 2024

حياة العرب في الجاهلية के बारे में

पूर्व-इस्लामी युग में अरबों के जीवन के अनुप्रयोग में अतीत में अरबों के जीवन के बारे में जानकारी शामिल है

पूर्व-इस्लामिक काल में अरब जीवन के अनुप्रयोग में अतीत में अरबों के जीवन के बारे में जानकारी शामिल है

पूर्व-इस्लामिक समय में अरब जीवन का अनुप्रयोग अरबी साहित्य से अतीत में अरबों के जीवन के बारे में कहानियां प्रदान करता है, विशेष रूप से पूर्व-इस्लामिक युग में

पूर्व-इस्लामिक युग में अरबों के जीवन का अनुप्रयोग आपको इस्लाम से पहले अरबों के जीवन और उनके जीवन और विश्वासों के बारे में जानकारी प्रदान करता है

इस्लाम से पहले अरब एक ऐसा शब्द है जो अरब प्रायद्वीप में अरबों की राजनीतिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और सामाजिक स्थितियों को व्यक्त करता है और इस्लाम के प्रसार से पहले अतीत में अरबों द्वारा बसाए गए क्षेत्र थे। ये क्षेत्र भौगोलिक रूप से किस रूप में जाने जाते हैं अरेबियन प्लेट।

हमारा आवेदन पूर्व-इस्लामिक काल में अरबों के जीवन के धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक पहलुओं के संदर्भ में पूर्व-इस्लामिक युग में इस्लाम से पहले अरबों की स्थिति के बारे में बात करता है।

और पूर्व-इस्लामिक युग में अरब जनजातियों और अतीत में महिलाओं की स्थिति के बारे में

और आप पूर्व-इस्लामिक युग में अरबों के जीवन के बारे में इस उपयोगी जानकारी को विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों, ट्विटर, स्नैपचैट, फेसबुक, इंस्टाग्राम और सभी सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं और जो भी आप चाहते हैं।

पूर्व-इस्लामिक काल में अरब जीवन का अनुप्रयोग अरबी साहित्य की कहानियों का एक संग्रह प्रदान करता है जो अरबों और उनकी स्थिति के बारे में बात करता है

हम इस एप्लिकेशन में अरब प्रायद्वीप में अतीत में अरबों के जीवन के बारे में बात करते हैं

पूर्व-इस्लामिक युग वह युग है जो रसूल मुहम्मद (शांति और आशीर्वाद उन पर हो) के मिशन से पहले का है, यानी पूर्व-इस्लामिक युग, और इसे इस नाम से धर्म में अज्ञानता की अभिव्यक्ति के रूप में बुलाया गया था, न कि बौद्धिक या सभ्यतागत अज्ञान।लेकिन यहाँ अज्ञानता का अर्थ मूर्तिपूजा, अशिष्टता और मूर्खता है, जो अरबों के चरित्र में व्यापक रूप से व्याप्त थी, अर्थात अज्ञानता।

उस युग में जिस कठोर वातावरण में अरब व्यक्ति रहता था, उसकी प्रकृति के कारण कठोरता और कठोरता जैसे लक्षण फैल गए। यह एक शुष्क रेगिस्तानी वातावरण है जो एक स्थान से दूसरे स्थान पर रहने और स्थानांतरित करने के लिए मजबूर करता है। कभी-कभी तुच्छ कारणों से जनजातियों के बीच युद्ध भी फैल गए, और अरबों को बदले की भावना पर गहरा विश्वास था, लेकिन इसके बावजूद, ताकत, शिष्टता, उदारता और गरिमा उनके बारे में जानी जाती थी, जैसे अरब अपने आतिथ्य के लिए जाने जाते थे। वे खोये हुओं की मदद करते थे और उन्हें सुरक्षित करते थे, भले ही वे उनके दुश्मन हों, और वे क्षमा के लिए भी जाने जाते थे, लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि इसे क्षमता से जोड़ा जाए, अन्यथा यह कमजोरी होगी। इसके अलावा, साहस और शक्ति एक अरब के सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से थे, और एक अरब घुड़सवारी का शौकीन था और हमेशा प्रमुख भूमिका निभाने और विजयी महसूस करने की मांग करता था।

पूर्व-इस्लामिक युग में, महिलाओं को कई अधिकार प्राप्त नहीं थे। फैली कन्या भ्रूण हत्या की आदत; अरबों की महिलाओं की अशिष्टता और उनके अपराध और अपमान के डर के कारण, क्योंकि वे विरासत से वंचित थे। दूसरी ओर, स्वतंत्र महिलाओं की एक श्रेणी थी जो अन्य लाभों का आनंद लेती थी, इसलिए वे युद्धों में पुरुषों के साथ जाती थीं, बदला लेती थीं, और वे व्यापार करती थीं, और वे अपने पतियों को चुनती थीं, और यदि वे उनके साथ दुर्व्यवहार करती थीं, तो वे उनसे घृणा करती थीं .

पूर्व-इस्लामिक युग ने एक स्पष्ट काव्य उत्कर्ष देखा, और यह उनके लिए सहज था, इसलिए समाज के अधिकांश वर्गों ने कविता में महारत हासिल की। और कवि का अपने कबीले में एक प्रतिष्ठित स्थान था, इसलिए वह सम्मान का रक्षक, पुरावशेषों का रक्षक और समाचारों का ट्रांसमीटर था, और वह जनजाति की जीत के बारे में गा रहा था, उसके मृतकों का विलाप कर रहा था, और उसके दुश्मनों पर व्यंग्य कर रहा था। मुल्लाकत कवियों और आवारा कवियों के साथ पूर्व-इस्लामिक समाज में कविता एक महान स्थान पर पहुंच गई।

जाहिलिय्याह में समाज एक आदिवासी समाज था, और उन जनजातियों में समूह शामिल थे, अर्थात्; पुत्र: जनजाति और उसके स्तंभ के मुख्य स्तंभ, और वे एक दूसरे से रक्त और वंश से जुड़े हुए हैं, और मावली: वे जनजाति के स्वतंत्र व्यक्ति हैं, और विश्वासघाती लोग जिन्हें उनके कई अपराधों के कारण निष्कासित कर दिया गया था और गोत्र में अपराध, इसलिए उन्हें सभी की सुनवाई में निष्कासित कर दिया गया था, और ये विश्वासघाती लोग दूसरे गोत्र में शरण ले सकते हैं, इसलिए यह उन्हें अस्वीकार करता है और उन्हें अपने पुत्रों में मानता है

और अंतिम श्रेणी: वे गुलाम हैं जो विदेशों से लाए गए थे और जनजाति के लोगों की सेवा करते थे।

हालाँकि, शहरी लोगों ने उस विलासिता और समृद्धि का आनंद लिया, जो किसी न किसी रेगिस्तान के बेटे से वंचित थी, और यह विलासिता उनकी संस्कृति और काव्यात्मक अभिव्यक्तियों में और उस समय के बेडौइन की तुलना में उनकी स्थिर और धन्य जीवन शैली में परिलक्षित होती थी।

नवीनतम संस्करण 5 में नया क्या है

Last updated on Feb 13, 2024

يحتوي تطبيق حياة العرب في الجاهلية على معلومات عن حياة العرب قديما

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन حياة العرب في الجاهلية अपडेट 5

द्वारा डाली गई

Tam Pham

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

حياة العرب في الجاهلية Google Play प्राप्त करें

अधिक दिखाएं

حياة العرب في الجاهلية स्क्रीनशॉट

टिप्पणी लोड हो रहा है...
भाषाओं
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।