घर सीढ़ी डिजाइन विचारों आइकन

2.0 by FamiliApps


Nov 12, 2020

घर सीढ़ी डिजाइन विचारों के बारे में

यहां सर्वश्रेष्ठ डिजाइन विचार प्राप्त करें, मुफ्त डाउनलोड करें!

सीढ़ी एक मंजिल को दूसरे स्थान पर जोड़ने के रास्ते के रूप में कार्य करती है। इस समारोह के अलावा, सीढ़ियां पूरे घर में सुंदर डिजाइन तत्व प्रदान करने में भी सहायता करती हैं। कई प्रकार के सीढ़ियां हैं सीढ़ियां महंगे हैं और निर्माण करने में काफी मुश्किल हैं। इसलिए, उपयोग करने के लिए सीढ़ी के प्रकार को चुनते समय एक को निश्चित होना चाहिए।

यदि कोई अपने घर के लिए योजना बनाने की प्रक्रिया में है, तो यह आवेदन घर के लिए उपयुक्त सीढ़ियों पर निर्णय लेने में मदद कर सकता है। नीचे दी गई सूची एक ठोस निर्णय के साथ आने में मदद कर सकती है।

1. बजट

बजट कई पहलुओं में से एक है जिसे एक घर के लिए सीढ़ी डिजाइन का चयन करते समय देखा जाना चाहिए। विभिन्न प्रकार के सीढ़ियां विभिन्न मूल्य सीमाओं में उपलब्ध हैं। बजट सीढ़ियों के लिए शैली और सामग्री को चुनने में भी सहायता कर सकता है। इस परियोजना के लिए एक बजट निर्धारित करने से एक के विकल्प को अधिक कुशलतापूर्वक और जल्दी से कम करने में मदद मिलेगी

2. अंतरिक्ष

घर का स्थान एक और पहलू है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए। एक को यह देखने की जरूरत है कि क्या भवन में एक भव्य डिजाइन को समायोजित करने के लिए पर्याप्त जगह है, या एक सीमित स्थान है या नहीं। अगर एक घर छोटा है, तो उस डिजाइन का चयन करना सबसे अच्छा होगा जो घर का एक बड़ा क्षेत्र नहीं लेता है दूसरी तरफ, यदि जगह बड़ा है, तो एक अधिक आकर्षक और बड़ी सीढ़ियों के लिए विकल्प चुन सकता है।

3. सुरक्षा

सुरक्षा को ध्यान में रखा जाना एक अन्य कारक है।

4. आवश्यकताओं और जीवन शैली

घर में रहने वाले लोग हर दिन घर में मौजूद सीढ़ियों का उपयोग करते हैं। इसका मतलब यह है कि स्थिति की जरूरतों को प्राथमिकता देने की भी आवश्यकता है उदाहरण के लिए, घर में रहने वाले परिवार में एक बच्चा शामिल है? या क्या परिवार के पास एक वरिष्ठ सदस्य है जो उनके साथ रह रहा है या परिवार के साथ छोटे बच्चे हैं? इन कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए अगर कोई अपने या अपने परिवार के साथ खुद को आराम देने की इच्छा रखता है। कोई एक सीढ़ी डिजाइन का चयन नहीं करना चाहता है जो कोई आराम प्रदान नहीं करता है। किसी को पहले एक परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करने की जरूरत है ताकि डिजाइन के बारे में उचित निर्णय किया जा सके जो सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

5. सामग्री

एक सीढ़ी बनाने के लिए, विभिन्न प्रकार की सामग्री का उपयोग किया जाता है। कोई भी धातु, लकड़ी या पत्थर का चयन कर सकता है परंपरागत घरों के मामले में, कोई भी सीढ़ियों के लिए या आधुनिक घरों के लिए पत्थर या लकड़ी का चयन कर सकता है, कोई गिलास या धातु के लिए जा सकता है किसी को यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि सामग्री का चयन घर के इंटीरियर डिज़ाइन के अनुरूप हो। चुने गए सामग्रियों के स्थायित्व पर विचार करना चाहिए।

इस आवेदन में शामिल हैं: आधुनिक सीढ़ी डिजाइन, सीढ़ी डिजाइन कैलकुलेटर, छोटे स्थान के लिए सीढ़ी डिजाइन, छोटे घर के लिए सीढ़ी डिजाइन, घर के भीतर सीढ़ियों के डिजाइन, लकड़ी के सीढ़ी के विचार।

आपमें से उन लोगों के लिए अच्छा है जो वर्तमान में एक संदर्भ डिजाइन सीढ़ी की तलाश में हैं, इस ऐप को अपने स्वाद के अनुसार घर के डिजाइन चरण प्राप्त करने के लिए डाउनलोड करें। सौभाग्य..

नवीनतम संस्करण 2.0 में नया क्या है

Last updated on Nov 12, 2020

Minor bug fixes and improvements. Install or update to the newest version to check it out!

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन घर सीढ़ी डिजाइन विचारों अपडेट 2.0

द्वारा डाली गई

Basel Hasan

Android ज़रूरी है

Android 4.4W+

अधिक दिखाएं

घर सीढ़ी डिजाइन विचारों स्क्रीनशॉट

टिप्पणी लोड हो रहा है...
भाषाओं
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।