Серебряное ожерелье России के बारे में

रूस के चांदी के हार के लिए गाइड। आकर्षण और समीक्षा।

इस एप्लिकेशन में, आप रूस के सिल्वर नेकलेस के शहरों के साथ एक प्रारंभिक परिचित बना सकते हैं, दर्शनीय स्थलों और वीडियो समीक्षाओं को देखकर यात्रा करने के लिए जगह चुन सकते हैं। इसके अलावा आवेदन में चयनित शहर में अपनी सेवाओं की पेशकश करने वाली टूर एजेंसियों और होटलों के बारे में जानकारी है।

"सिल्वर नेकलेस" रूसी उत्तर-पश्चिम के शहरों के माध्यम से एक पर्यटन मार्ग है और रूसी पर्यटन में एक बिल्कुल नया ब्रांड है। अल्पावधि में, इसे गोल्डन रिंग का एक एनालॉग बनना चाहिए।

सिल्वर नेकलेस सबसे ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों और शहरों को एकजुट करता है, जिसमें सेंट पीटर्सबर्ग, कैलिनिनग्राद, आर्कान्जेस्क, लेनिनग्राद क्षेत्र, वोलोग्दा, करेलिया, नेनेट्स ऑटोनॉमस ऑक्रग, वेलिकि नोवगोरोड, कोमी गणराज्य, प्सकोव और मरमंस्क क्षेत्र शामिल हैं।

आज, नई परियोजना में 11 क्षेत्रों को शामिल किया गया है, और पर्यटन की बिक्री 2015 सीज़न में पहले ही शुरू हो चुकी है। पूर्व की ओर, सिल्वर नेकलेस नेवस्की पिगलेट और स्टारया लाडोगा को कवर करता है, जिसके आधार पर पूरी परियोजना का गठन किया गया था। उत्तरी दिशा में, मार्ग प्रोज़र्स्क में जारी है। मध्यकालीन स्मारक यहां केंद्रित हैं। उत्तर-पश्चिमी दिशा में - वायबोर्ग के माध्यम से, एक साथ कई संस्कृतियों का शहर (फिनिश, रूसी और करेलियन)। और पश्चिम में, "रूस का सिल्वर नेकलेस" लिवोनिया, कोपोरी और किंगिसेप के साथ प्राचीन सीमा को कवर करता है।

चांदी के हार मार्गों की सूची में निम्नलिखित क्षेत्र शामिल हैं:

आर्कान्जेस्क। कार्यक्रम में उत्तरी डीविना तटबंध से आर्कान्जेस्क शहर, सेंट निकोलस का चर्च और 17 वीं शताब्दी का गोस्टिनी डावर, उत्तरी लोगों के लकड़ी के वास्तुकला के प्रसिद्ध संग्रहालय, वनगा और सोलोवेटस्की द्वीप समूह के साथ माले करेली गांव शामिल थे। .

वोलोग्दा। "रूस के सिल्वर नेकलेस" में वोलोग्दा शहर (सोफिया कैथेड्रल, क्रेमलिन, पीटर I का घर, स्पासो-प्रिलुत्स्की मठ), वेलिकि उस्तयुग (फादर फ्रॉस्ट की विरासत, प्रोकोपियस का मंदिर, विंटर गार्डन, चर्च) शामिल हैं। द एसेंशन, मर्चेंट मैन्शन), किरिलोव (आर्किमेंड्रिया कॉर्प्स, किरिलो-बेलोज़्स्की मठ), तोतमा (नाविकों का संग्रहालय, स्पासो-सुमोरिन मठ), बेलोज़र्स्क (क्रेमलिन), व्याटेग्रा (दानव केप)।

लेनिनग्रादस्काया। निम्नलिखित वस्तुओं को परियोजना में शामिल किया गया है: क्रेपकी ओरेशेक किले के साथ श्लीसेलबर्ग, सेंट निकोलस द वंडरवर्कर के चैपल के साथ गोमोरोविची, लॉडेनॉय पोल, अपर मैंड्रोगी, ग्लेडीशेव्स्की रिजर्व, तिखविन विद द असेम्प्शन मठ, व्यबोर्ग, स्ट्रेलना, स्टारया लाडोगा, प्रोजर्सक .

नोवगोरोड। मार्ग में वेलिकि नोवगोरोड (सोफिया कैथेड्रल, क्रेमलिन, यारोस्लाव का आंगन, सेंट यूरीव मठ), स्टारया रसा (उद्धारकर्ता ट्रांसफ़िगरेशन मठ, दोस्तोवस्की का घर-संग्रहालय), वल्दाई (इवर्स्की मठ, बेल्स का संग्रहालय) शामिल हैं।

मरमंस्क। "रूस के सिल्वर नेकलेस" में सैन्य-ऐतिहासिक और प्राकृतिक स्मारकों के साथ रयबाची और सेरेडी प्रायद्वीप शामिल हैं, एक अद्वितीय सामी गांव के साथ लोवोज़ेरो, एपेटिटी (खनिज संग्रहालय), रेवडा (सीड्यावर रिजर्व), सेवरोमोर्स्क (उत्तरी बेड़े वायु सेना संग्रहालय), मरमंस्क (आइसब्रेकर संग्रहालय "लेनिन", युद्ध के नायकों के स्मारक), उम्बा (पोमेरेनियन संस्कृति का संग्रहालय)।

नेनेट्स ऑटोनॉमस ऑक्रग। यहां, मार्ग में संग्रहालयों, जातीय-सांस्कृतिक केंद्रों और हिरन चरवाहों के शिविरों के साथ नेल्मिन-नोस और नारायण-मार शामिल हैं।

पस्कोव. क्षेत्र के क्षेत्र में, इज़बोरस्क (किले, स्लोवेनियाई स्प्रिंग्स, ट्रूवोरोवो बस्ती), पेचोरी (पिकोरा मठ), प्सकोव (क्रेमलिन, ट्रिनिटी कैथेड्रल, पोक्रोव्स्की कॉम्प्लेक्स), पुश्किनस्की रिजर्व को मार्ग में शामिल करने के लिए चुना गया था।

करेलिया। "सिल्वर नेकलेस" के मार्गों को पेट्रोज़ावोडस्क, किज़ी (लकड़ी की वास्तुकला के स्मारक), मार्शियल वाटर्स (पीटर्स चर्च, पहले रूसी रिज़ॉर्ट का संग्रहालय), केम द्वारा पूरक किया गया था।

कोमी Syktyvkar (Finno-Ugric Ethnopark), Buredan झरना, वोरकुटा से माउंट बोरज़ोव तक के चरम मार्ग, डोलगुशिन और बोचा ग्लेशियर, बारहसिंगा चरवाहों के पवित्र स्थानों को मार्ग के लिए चुना गया था।

कलिनिनग्राद। इस परियोजना में डॉन टॉवर और सैकहेम गेट सहित क्षेत्र के महल (16 वस्तुएं) शामिल हैं।

सेंट पीटर्सबर्ग। मार्ग की एक अलग दिशा अपनी अनगिनत विरासत के साथ उत्तरी राजधानी है: पीटर और पॉल किले, सेंट आइजैक कैथेड्रल, हर्मिटेज, एडमिरल्टी, चर्च ऑफ द सेवियर ऑन ब्लड।

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन Серебряное ожерелье России अपडेट 2.5

द्वारा डाली गई

Мореленд

Android ज़रूरी है

Android 7.0+

Available on

Серебряное ожерелье России Google Play प्राप्त करें

अधिक दिखाएं

नवीनतम संस्करण 2.5 में नया क्या है

Last updated on Oct 17, 2024

Minor bug fixes and improvements. Install or update to the newest version to check it out!

अधिक दिखाएं

Серебряное ожерелье России स्क्रीनशॉट

पिछले 24 घंटों में लोकप्रिय लेख

टिप्पणी लोड हो रहा है...
भाषाओं
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।