МОЛИТВЕННИК ДЛЯ БНЕЙ НОАХ आइकन

1 by Noahide World Center


Jan 1, 2018

МОЛИТВЕННИК ДЛЯ БНЕЙ НОАХ के बारे में

Noahide, Noahide, नूह वंशज के लिए यह प्रार्थना (नवंबर)

ब्नेई नूह के लिए यह प्रार्थना पुस्तक - उन लोगों को जो यहूदी नहीं हैं के लिए, और यह तय है और एक ही समय में, यहूदी धर्म, यानी के रूप में अपने धर्म की घोषणा की मूसा, टोरा के पूर्ण स्वीकृति, लिखित और मौखिक दोनों।

ब्नेई Noach हैं नहीं यहूदियों, तो, टोरा और यहूदी परंपरा के अनुसार, के लिए वे नूह के बेटों में से अनिवार्य केवल सात आज्ञाओं हैं, और टोरा के अन्य आज्ञाओं के मामले में - वे उन्हें आज्ञाओं (पहले यह rabbis के साथ परामर्श करने के लिए महत्वपूर्ण है, में विशेषज्ञों का अनुपालन करने के लिए उपयुक्त का चयन करने के लिए स्वतंत्र हैं ब्नेई Noach के क्षेत्र)। हमारी प्रार्थना पुस्तक - इस दिशा में चरणों में से एक।

यह जोर देना कि Noahide टोरा के पूरे पर ले महत्वपूर्ण है, और वे का निरीक्षण सात आज्ञाओं सिर्फ प्राकृतिक नैतिक आदर्श नहीं हैं, लेकिन एक दिव्य आज्ञा, कि मूसा और दुनिया के लिए इस्राएल के लोगों द्वारा पारित किए गए, और जिस तरह के अनुसार ऐसा करने के रूप में यह इस्राएल के परंपरा के संतों को हस्तांतरित किया गया।

यहूदी परंपरा का कहना है कि उन गैर-यहूदियों जो ब्नेई Noach, यानी के रूप में खुद को घोषित नहीं करते हम अभी तक टोरू Moiseya, और इस संबंध में प्रतिबद्धता, निरीक्षण नूह के पुत्रों में से सात कानून, को नहीं अपनाया है - इससे पहले कि वे है कि कुछ नहीं मानना ​​चाहिए कि अतिरिक्त, यानी चौकस यहूदी सीमा, प्रार्थना या सात के बाहर अन्य आज्ञाओं की तरह व्यवहार; और यह भी भगवान की सेवा के कुछ नए तरीके का आविष्कार नहीं चाहिए। वे गोलों का अंतर की सेवा में आगे बढ़ने के लिए चाहते हैं, यह एक अनुपालन कि आवश्यक हैं, और उसके बाद ही आगे बढ़ने के साथ शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण है।

हम परिचय में बताया गया है, ब्नेई नूह के लिए प्रार्थना के इस अवतार आम तौर पर, क्लासिक यहूदी प्रार्थना पुस्तक के अनुरूप है क्योंकि उस मामले में यह आत्म प्रार्थना में के रूप में Noahide के लिए सुविधाजनक होगा तैयार की, और यहूदी समुदाय या आराधनालय में प्रार्थना में ।

इस पुस्तक में प्रार्थना के आदेश के पाठ और अनिवार्य निष्पादन का एक संकेत के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, लेकिन केवल विकल्पों में से एक का एक सुझाव के रूप में।

प्रार्थना, जो यहूदियों के लिए अनिवार्य है के सामान्य विहित पाठ के विपरीत, ग्रंथों हमारे प्रार्थना पुस्तक में प्रस्तुत किया - अनिवार्य नहीं है, और इस दोनों पाठ के शब्द, और आदेश, समय, आदि पर लागू होता है भगवान यहूदी लोगों को सेवा करने का अनुभव करने के लिए लोगों के दिलों को लाने के लिए - वह केवल एक प्रस्ताव, उद्देश्य जिनमें से है। इसलिए, परिवर्तन स्वीकार्य हैं, जो भावनाओं, संस्कृति और व्यक्तियों और समुदायों ने इस प्रार्थना का लाभ लेना चाहते हैं के जीवन के मार्ग के अनुरूप होगा।

क्लासिक यहूदी प्रार्थना पुस्तक, जो हमारे पाठ आधारित है इसके कई लोगों के लिए इसराइल द्वारा किए गए योगों में, - उदाहरण के लिए: "इस्राएल के लोगों के लिए कृपया ले लो प्रभु परमेश्वर, और प्रार्थना करता हूँ यह ले जाएगा," "आप शुक्र तेरा लोगों की प्रार्थना इसराइल पर कान के लिए "आदि" दुनिया इस्राएल के लोग देते हैं, " कुछ जगहों पर हमारे द्वारा किए जा प्रार्थना ब्नेई Noach के बारे में एक विशेष चर्चा का पाठ, और दुनिया, और सभी मानव जाति (वास्तव में, यह मूल रूप से यहूदी प्रार्थना चाहिए था, लेकिन, शायद, यह पाठ में स्पष्ट करना महत्वपूर्ण था), के अच्छे में शामिल किया है - हालांकि, सामान्य रूप में, हमने महसूस किया कि यह महत्वपूर्ण था संरक्षित करने के लिए, जहाँ तक संभव, पारंपरिक ग्रंथों के रूप में। इसी समय, हमें विश्वास है कि ब्नेई Noach, यहूदी लोगों के साथ अपने संबंध के बारे में पता, "इसराइल और हमें", यानी के रूप में इन सभी बयानों को स्वीकार करेंगे एक अर्थ में, में खुद को शामिल करने के लिए "का विस्तार इसराइल।" यह भी प्रसिद्ध टोरा कविता "शेमा यिसराएल" पर लागू होता है ( "सुनो, हे इस्राएल"), और, शास्त्र के मार्ग है, जो जाहिर है, नहीं बदला जा सकता करने के लिए सामान्य रूप में लेकिन यह है कि कर सकते हैं और एक व्यापक अर्थ में समझा जाना चाहिए।

हम आप के साथ किसी भी सवाल पर चर्चा करने के लिए खुश हो जाएगा, तो आप उन्हें एक मेल पर [email protected] पूछ सकते हैं

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन МОЛИТВЕННИК ДЛЯ БНЕЙ НОАХ अपडेट 1

द्वारा डाली गई

Nway Hninn Moe

Android ज़रूरी है

Android 2.3.4+

अधिक दिखाएं

नवीनतम संस्करण 1 में नया क्या है

Last updated on Jan 1, 2018

Текст построен на основе молитвенника "нусах сфарад" поскольку это наиболее распространенный ашкеназский молитвенник; и в нем были сделаны изменения в соответствии с разработками р. Ури Шерки - для того, чтобы формулировки молитв были более подходящими для Бней Ноах.
Это первый опыт издания подобного молитвенника на русском языке, и мы будем благодарны всем читателям за замечания и предложения, - направляйте их, пожалуйста, на адрес [email protected]

अधिक दिखाएं

МОЛИТВЕННИК ДЛЯ БНЕЙ НОАХ स्क्रीनशॉट

पिछले 24 घंटों में लोकप्रिय लेख

टिप्पणी लोड हो रहा है...
भाषाओं
खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।