Английские слова. Учить язык आइकन

3.7.1 by Evgeniy Stepin


Oct 12, 2024

Английские слова. Учить язык के बारे में

हम अंग्रेजी में शब्द सीखते हैं। अंग्रेजी सीखें। कार्ड: आरंभ से सीखना

अंग्रेजी भाषा तीन स्तंभों पर आधारित है - व्याकरण, ध्वन्यात्मकता और शब्दावली। उत्तरार्द्ध विशेष रूप से महत्वपूर्ण है - हमारा अंग्रेजी भाषा स्व-शिक्षक इसमें आपकी सहायता करेगा। एंग्री वर्ड्स आपको अंग्रेजी कार्ड के साथ अभ्यास और अंतराल पुनरावृत्ति की तकनीक के आधार पर एक विशेष एल्गोरिदम का उपयोग करके अंग्रेजी सीखने की अनुमति देता है। उनके लिए धन्यवाद, आप अंग्रेजी में शब्दों को जल्दी से सीख सकते हैं और उन्हें लंबे समय तक याद रख सकते हैं।

अंतराल दोहराव पद्धति का उपयोग करके अंग्रेजी पढ़ाना

अंग्रेजी भाषा ट्यूटोरियल एंग्री वर्ड्स उपयोगकर्ता द्वारा चयनित संग्रह से अंग्रेजी शब्द सीखने की पेशकश करता है। उपयोगकर्ता उत्तर देता है कि क्या वह इन अंग्रेजी कार्डों को जानता है या नहीं। अज्ञात अंग्रेजी शब्दों को प्रशिक्षण के लिए भेजा जाता है, जिसमें तीन अभ्यास होते हैं: 6 विकल्पों में से अंग्रेजी शब्दों का सही अनुवाद चुनना, ऑडियो का उपयोग करके प्रतीकों से अंग्रेजी शब्द एकत्र करना, और अनुवाद के आधार पर कीबोर्ड से अंग्रेजी शब्द लिखना। अंग्रेजी में किसी शब्द का सही अनुवाद चुनने से अंग्रेजी → रूसी संबंध बनता है। उच्चारण सुनने के बाद प्रतीकों से अंग्रेजी में शब्द एकत्र करने से सुनने की समझ में सुधार होता है। कीबोर्ड से अंग्रेजी में एक शब्द लिखने से रूसी → अंग्रेजी कनेक्शन बनता है और वर्तनी कौशल विकसित होता है। प्रशिक्षण के बाद, अंग्रेजी शब्द बढ़ते अंतराल पर पूछे जाएंगे जब तक कि वे पूरी तरह से सीख न जाएं।

😎 अंग्रेजी कार्ड: एक विशेष दृष्टिकोण

कार्ड प्रतिलेखन, अनुवाद और भाषण के भाग के साथ अंग्रेजी शब्द दिखाता है। इसके अलावा, प्रत्येक कार्ड में एक अंग्रेजी शब्द का बिल्कुल एक अनुवाद होता है, क्योंकि एक ही समय में कई अर्थ सीखना बेहद अप्रभावी है। यदि किसी अंग्रेजी शब्द के कई अर्थ हैं, तो उन्हें अन्य कार्डों पर प्रस्तुत किया जाएगा और अलग से पढ़ाया जाएगा। कार्ड में उदाहरण वाक्य भी होते हैं जिनमें अंग्रेजी शब्दों का उपयोग पढ़ाए जा रहे अर्थ में किया जाता है, ताकि अंग्रेजी सीखना संदर्भ में हो और अंग्रेजी शब्दों का उपयोग कैसे और कब किया जा सकता है, इसकी पूरी समझ बन जाए। अंग्रेजी कार्डों पर ऐसे चित्र भी हैं जो अंग्रेजी में शब्द के अर्थ को उजागर करते हैं। वे दृश्य छवियां बनाने में मदद करते हैं ताकि अंग्रेजी कार्ड बेहतर ढंग से याद रखे जा सकें।

🚀 अंग्रेजी सीखना: अपनी प्रगति पर नज़र रखना

अंग्रेजी सीखना एक महत्वपूर्ण कार्य है। आख़िरकार, अंग्रेजी शब्दों की शब्दावली जितनी बड़ी होगी, बिना किसी मदद के भाषण और पाठ को समझना उतना ही आसान होगा। लेकिन कभी-कभी खुद को पढ़ाई के लिए मजबूर करना मुश्किल हो सकता है। अंग्रेजी भाषा का ट्यूटोरियल एंग्री वर्ड्स इसमें मदद करेगा। प्रेरित रहने और अंग्रेजी सीखना न छोड़ने के लिए, स्तर और आँकड़े हैं। सीखे गए अंग्रेजी शब्दों की संख्या के साथ-साथ स्तर बढ़ता है, और आंकड़ों के अनुसार आप अंग्रेजी सीखने की गति को ट्रैक कर सकते हैं।

✍️ आप अपने अंग्रेजी कार्ड जोड़ सकते हैं और अपना खुद का संग्रह बना सकते हैं

एंग्री वर्ड्स एक अंग्रेजी भाषा का ट्यूटोरियल है जो सबसे आम अंग्रेजी शब्दों के साथ-साथ विभिन्न विषयगत संग्रह प्रस्तुत करता है। कुल मिलाकर, एप्लिकेशन में लगभग 6,000 अंग्रेजी कार्ड हैं। यदि आप चाहें, तो आप अपने स्वयं के अंग्रेजी शब्द जोड़ सकते हैं और अध्ययन के लिए अपना स्वयं का संग्रह बना सकते हैं।

💾 अंग्रेजी सीखना: अपनी प्रगति को बनाए रखना

एंग्री वर्ड्स में सीखे गए अंग्रेजी शब्दों को एक फ़ाइल में सहेजने की क्षमता है ताकि उन्हें किसी अन्य डिवाइस पर स्थानांतरित किया जा सके।

📶ऑफ़लाइन अंग्रेजी भाषा पढ़ाना

ऑफ़लाइन मोड आपको कहीं भी - आप जहां भी हों, अंग्रेजी सीखने की अनुमति देता है और अंग्रेजी सीखने को एक दैनिक गतिविधि बनाता है।

एंग्री वर्ड्स उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट अंग्रेजी भाषा ट्यूटोरियल है जो पहले से ही अंग्रेजी सीख रहे हैं या अभी अंग्रेजी सीखना शुरू कर रहे हैं। अंग्रेजी सीखने को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, हर दिन अंग्रेजी भाषा ट्यूटोरियल एंग्री वर्ड्स का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। यदि आप प्रतिदिन 5 अंग्रेजी शब्द सीखते हैं और प्रतिदिन अंग्रेजी पाठों के लिए समय समर्पित करते हैं, तो एक वर्ष में आप अपनी अंग्रेजी शब्दावली को 1825 शब्दों तक बढ़ा लेंगे।

अभी गुस्से वाले शब्दों के साथ अंग्रेजी सीखना शुरू करें!

अनुवाद लोड हो रहा है...

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

निवेदन Английские слова. Учить язык अपडेट 3.7.1

द्वारा डाली गई

Srtik Srtik

Android ज़रूरी है

Android 6.0+

Available on

Английские слова. Учить язык Google Play प्राप्त करें

अधिक दिखाएं

नवीनतम संस्करण 3.7.1 में नया क्या है

Last updated on Oct 11, 2024

• Добавлены внутренние улучшения.

Если тебе нравится Angry Words, пожалуйста найди время, чтобы оставить отзыв, нам это очень поможет! Если не нравится, то напиши нам в телеграме t.me/angrywordsapp или на почту [email protected].

अधिक दिखाएं

Английские слова. Учить язык स्क्रीनशॉट

पिछले 24 घंटों में लोकप्रिय लेख

टिप्पणी लोड हो रहा है...

अन्य प्लेटफार्मों के लिए भी उपलब्ध है

खोज हो रही है...
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलतापूर्वक सब्सक्राइब!
अब आप APKPure की सदस्यता ले रहे हैं।
APKPure की सदस्यता लें
सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड गेम और ऐप्स के शुरुआती रिलीज, समाचार और गाइड तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनें।
जी नहीं, धन्यवाद
साइन अप करें
सफलता!
अब आप हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता ले चुके हैं।